ICC प्लेयर रैंकिंग में पहली बार टॉप 4 में कोहली, टी-20 और वनडे में 1 नंबर पर कायम

ICC प्लेयर रैंकिंग में पहली बार टॉप 4 में कोहली, टी-20 और वनडे में 1 नंबर पर कायम

दुबई.टीम इंडिया के टेस्ट कैप्टन विराट कोहली पहली बार ICC प्लेयर रैंकिंग (बैट्समैन) के टॉप 4 में पहुंचे हैं। कोहली की रैंकिंग में यह जबरदस्त उछाल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बनने के बाद आया है। कोहली ने इस टेस्ट की फर्स्ट इनिंग में 167 और सेकंड इनिंग में 81 रन बनाए थे। टेस्ट रैंकिंग में 10th रैंकिंग से ऊपर नहीं जा पाए थे विराट…
– विराट टी-20 और वनडे इंटरनेशनल की बैट्समैन रैंकिंग में टॉप पर हैं। लेकिन 50 टेस्ट खेलने के बाद वो कभी बैट्समैन की टेस्ट रैंकिंग में 10th रैंक से ऊपर नहीं जा पाए थे। यानी कोहली के कॅरियर में ये पहली बार हुआ जब वो इस रैंक में चौथे नंबर पर पहुंचे हैं।
– ICC बैट्समैन रैंकिंग में कोहली ने पहली बार 800 प्वॉइंट्स का आंकड़ा पार किया है। ये मुकाम हासिल करने वाले वो 11th भारतीय बैट्समैन हैं।
पिछली इनिंग से कितने प्वॉइंट्स?
– विशाखापट्टनम में सेंचुरी और हाफ सेंचुरी के बाद कोहली को 97 प्वॉइंट्स मिले। दिल्ली के इस 28 साल के बैट्समैन के पास अब इंग्लैंड के जो रूट को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आने का मौका है। रूट कोहली से 22 प्वॉइंट्स आगे हैं। 26 तारीख से शुरू हो रहे मोहाली टेस्ट में अगर कोहली अच्छा परफॉर्म करते हैं तो वो रूट के काफी नजदीक आ सकते हैं।
पुजारा को भी फायदा
– कोहली के टीम-मैट चेतेश्वर पुजारा भी विशाखापट्टनम में सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे थे। पुजारा 10वें से 9वें नंबर पर आ गए हैं। इंग्लैंड के विकेटकीपर बेयरिस्टो 12वें जबकि बेन स्टोक्स 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं।
– टेस्ट बॉलर्स की रैंकिंग में मोहम्मद शमी ने पांच प्वॉइंट्स हासिल करते हुए 21वीं पाोजिशन पाई है। रविंद्र जडेजा भी एक पोजिशन ऊपर चले गए हैं। उनकी रैंक अब 6th हो गई है।
न्यूजीलैंड के बैट्समैन को जीत का फायदा
– न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को हरा दिया। उनके बैट्समैन ब्रैडली जॉन वॉटलिंग को दो रैंक का फायदा हुआ, ब्रैडली अब 36th पोजिशन पर हैं। हेनरी निकोलस 76 से 79 और डेब्यूटेंट जीत रावल 60वीं पोजिशन पर हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें: विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने घर में लगातार 16 मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड बनाया….

1 of 3
Click on Next Button For Next Slide