सालों से बंद इस वेश्यालय को जब 2006 में खोला गया तो सामने आए नज़ारे ने कर दिया लोगों को हैरान !

0
45544

राजनीति दुनिया का दूसरा गंदा धंदा है वैश्यावृति पहला 

कहते हैं वैश्यावृति दुनिया का सबसे पुराना पेशा है लेकिन इस पेशे के बारे में खुल कर बात करने से लोग अक्सर परहेज करते हैं। कई देशों में यह कानूनी है और यौनकर्मी अन्य किसी भी पेशे की तरह सरकार को टैक्स भी चुकाते हैं।

वहीं भारत में देह व्यापार गैरकानूनी नहीं है लेकिन दलाली करना, चकला चलाना और सार्वजनिक जगहों पर ग्राहक ढूंढना अपराध है। वैश्यावृति के लिए मशहूर एशिया के अधिकतर देशों, जैसे थाईलैंड और फिलीपींस में यौनकर्म गैरकानूनी है।

वेश्यालय वह स्थान होता है जहाँ पर पैसे देकर संभोग किया जाता है। वेश्यावृत्ति दुनिया के सबसे पुराने पेशों में से एक है। इसका जिक्र बाइबिल में मिलता है। प्राचीन इजरायल में वेश्यावृत्ति को मूक सहमति मिली हुई थी। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापानी सैनिक हमला करने के बाद जबरदस्ती औरतों को वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेलते थे। इनमें सबसे ज्यादा संख्या कोरियाई और चीनी औरतों की थी, जिन्हें युद्ध के दौरान जापान के वेश्यालयों में पहुंचाया गया

देह व्यापार में एम्सटर्डम का रेड लाइट एरिया शायद दुनिया का सबसे मशहूर हिस्सा है। अन्य देशों से विपरीत, जहां लोग छिप छिपा कर रेड लाइट एरिया में जाते हैं, एम्सटर्डम में टूरिस्ट खास तौर से इस इलाके को देखने पहुंचते हैं। बेल्जियम में भी देह व्यापार कानूनी है। फ्रांस और जर्मनी इन दोनों देशों में देह व्यापार को नियंत्रित करने के लिए कड़े नियम हैं। जर्मनी के कुछ शहरों में यौनकर्मियों को सड़कों पर ग्राहक खोजने के लिए खड़े होने की अनुमति नहीं है।

HINDI NEWS से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर फॉलो करे

अगले पेज पर जाने क्या हुआ जब 2000 साल पुराना इटली का वेश्यालय खुला और सामने आई ये हकीकत…

1 of 12
Click on Next Button For Next Slide

Like Here ---

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here