माचिस तो यूं ही बदनाम है आग तो विराट ने लगा रखी है…

1826

THEHOOK DESK: भारत-इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा।

भारत-इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा।

 विराट कोहली की इस डबल सेंचुरी ने उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक अनोखी उपलब्धि हासिल करायी। इसी के साथ विराट कप्तान के रूप में टेस्ट मैचों में तीन दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे महान खिलाड़ियों ने टेस्ट मैचों में भारत की कमान संभाली।
इन खिलाड़ियों में से कईयों ने अपने टेस्ट करियर में तीन से अधिक दोहरे शतक लगाए हैं। लेकिन, कप्तान के रूप में तीन दोहरा शतक लगाने का कारनामा सिर्फ कोहली ही कर पाए हैं। उनके दोहरे शतक में बाद फैन्स उनकी तारीफे करते नहीं थक रहे। कोई उन्हें क्रिकेट का सुपरमैन कह रहा है। तो कोई सचिन से बड़ा मान रहा है।
अब ट्वीट्स की बाद आए तो सहवाग मैदान पर ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा कि ‘माचिस तो यूं ही बदनाम है आग तो विराट ने लगा रखी है। इस ट्वीट को लगभग एक हजार लोग ने रीट्वीट किया है। वहीं वीरेंद्र सहवाग के फॉलोअर्स ने भी इस ट्वीट पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी हैं। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों का चेहरा शादी के घर के फूफाजी जैसा हो गया।
वहीं इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक पर तंज कसते हुए सहवाग ने कहा कि कुक तो खाना खाना और खिलाना दोनों ही भूल गए इस बैटिंग को देखकर। उनके ट्वीट्स को फैन्स कोहली की बैटिंग से ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आप भी पढ़ें कुछ ट्वीट्स-

HINDI NEWS से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर फॉलो करे

Click on Next Button For Next Slide

SHARE
ज़िंदगी का हिस्सा है लिखना, पुरसुकून करता है. कभी पन्नों पर कभी चेहरों पर, जो पढ़ती हूं लिख देती हूं.